गरियाबंद_ बरबहली में जप्त सुदा धान को ले जाकर दबांगाई दिखाना भारी पड़ेगा पूर्व सरपंच पति को। एसडीएम ने प्रतिवेदन भेज एफ आई आर दर्ज करने का निर्देश दिया।12 घंटे में ओडिसा से धान लाने वाले 4 वाहन को 250 बोरी के साथ जप्त किया। - state-news.in
ad inner footer

गरियाबंद_ बरबहली में जप्त सुदा धान को ले जाकर दबांगाई दिखाना भारी पड़ेगा पूर्व सरपंच पति को। एसडीएम ने प्रतिवेदन भेज एफ आई आर दर्ज करने का निर्देश दिया।12 घंटे में ओडिसा से धान लाने वाले 4 वाहन को 250 बोरी के साथ जप्त किया।

 

गरियाबंद_ बरबहली में जप्त सुदा  धान को ले जाकर दबांगाई दिखाना भारी पड़ेगा पूर्व सरपंच पति को। एसडीएम ने प्रतिवेदन भेज एफ आई आर दर्ज करने का निर्देश दिया।12 घंटे में ओडिसा से धान लाने वाले 4 वाहन को 250 बोरी के साथ जप्त किया।

        विगत 10 दिसम्बर को बरबाहली के नवापारा में लोचन ध्रुव के घर के आगे 500 बोरा अवैध भंडारण की सूचना पर धान की जाती की गई थी।यह कार्यवाही एसडीएम  अर्पिता पाठक के निर्देश पर पटवारी ने किया था।पंचनामा के लिए कार्यवाही के दरम्यान कोई सामने नही आया ऐसे में जप्त सुदा 500 बोरा धान को ग्राम कोटवार जयचंद प्रधान के सुपुर्द कर दिया गया था।पहले दिन जप्त सुदा धान के लिए कोई भी दावेदार समाने नही आया,फिर दो दिनो बाद कुछ रकबा के आधार पर पूर्व सरपंच पति  पुनित सिन्हा दावा किया,इस दावे के बाद मामले में रकबा पड़ताल व अन्य जांच जारी था।लेकिन इसी बीच 24 दिसंबर को जप्त सुधा धान को पुनित सिन्हा अपनी मौजूदगी में ट्रेक्टर से परिवहन कराना शुरू कर दिया।मामले की लिखित सूचना कोटवार जयचंद ने 24 को ही दे दिया था।थाना प्रभारी देवभोग को लिखे पत्र में बताया था कि पुनित सिन्हा द्वारा अपनी मौजूदगी ने ट्रेक्टर क्रमांक सीजी05 बी 3653 से 320 बोरी धान ले गया ।इस पत्र के बाद पुलिस प्रशासन कोई हरकत में नही आया। राजस्व विभाग ने भी रोकथाम के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया।दरअसल 24 व 25 को सरकारी अवकाश था,जिसका दबंग द्वारा खुल कर फायदा उठाया गया ।कोटवार मना करता रहा लेकिन पुनित राम सिन्हा द्वारा जप्त धान को नियम विरूद्ध उठाव का काम लगातार किया जाता रहा।

मामले में एस डी एम अर्पिता पाठक ने कहा है की मामले की जांच पूरी करने के बार आज पुनित सिन्हा के विरूद्ध  एफ आई आर दर्ज करने का निर्देश देवभोग पुलिस को दिया गया है।


कांदामुड़ा में बाइकर्स गैंग की चुनौती बरकरार!बात राजधानी तक पहूंची_ कांदा मुड़ा में बाइकर्स गैंग द्वारा पैसे के एवज में धान पार कराने की खबर प्रकाशन के बाद प्रशासन जरूर हरकत में आई पर इस धंधे पर रोक नही लगा पाई ।इसी बीच पूर्व संसदीय सचिव गोवर्धन मांझी द्वारा धान उत्पादन  प्रभावित किसानों के हित में जल्द ठोस कदम उठाने के साथ प्रभावित इलाके में ओडिसा का धान खपाने वाले पर कार्यवाही की मांग सीएम साय व पूर्व सीएम रमन सिंह के पास विस्तार से रखा है।जिसके बाद अब कार्यवाही के लिए प्रशासन सक्रिय हो गया है।



12 घण्टे में अवैध परिवहन में लगे 4 वाहन समेत 250बोरा धान जप्त _मंगलवार की आधी रात एसडीएम अर्पिता पाठक ने खुटगाव, सीनापाली, कैठपदर चेक पोस्ट का निरीक्षण करने निकली थी,इसी दरम्यान खुटगांव , मूंगझर , मगररोड़ा पोस्ट पार कर रहे 4 पीकअप वाहन को 250 बोरा धान के साथ जप्त किया है। इसमें से 3 वाहन एसडीएम पाठक ने और एक वाहन पुलिस ने जप्त किया था।

Previous article
Next article

Articles Ads

Articles Ads 1

Articles Ads 2

Advertisement Ads