नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा श्रम मंत्री डॉ शिव कुमार डहरिया राजीव युवा मितान क्लब सम्मेलन में पहुंचे - state-news.in
ad inner footer

नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा श्रम मंत्री डॉ शिव कुमार डहरिया राजीव युवा मितान क्लब सम्मेलन में पहुंचे

 

नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा श्रम मंत्री डॉ शिव कुमार डहरिया राजीव युवा मितान क्लब सम्मेलन में पहुंचे

मुख्य अतिथि डॉ शिव कुमार डहरिया ने राजिम में बस स्टैंड निर्माण के लिए 2 करोड़ की घोषणा की।

मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के तहत 100 दुकान बनाएं जाएंगे।छूरा में मंगल भवन के लिए 50 लाख,

फिंगेश्वर के गणेशपुर में सामुदायिक भवन के लिये 15 लाख,स्कूल में शेड निर्माण के लिए 15 लाख,फिंगेश्वर में मितानिन भवन के लिए 15 लाख,

राजिम वार्ड 14 में मुक्ति धाम के लिए 15 लाख एवं 

वार्ड 15 में तालाब निर्माण के लिए 25 लाख  देने की घोषणा की गई।*

केबिनेट मंन्त्री  डॉ डहरिया ने इस अवसर पर 94 करोड़ रुपए की लागत से 3 कार्यों का भूमि पूजन और 3 करोड़ 47 लाख रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण किया ।

सम्मेलन के मुख्य अतिथि डॉ शिव कुमार डहरिया ने कहा कि राजिम माघी पुन्नी मेला की विशिष्ट पहचान है। यह ऎतिहासिक स्थल है। यहां की मंदिर अद्वितीय है। जब परिवहन के उचित साधन नही थे तब लोग बैल गाड़ी से आते थे।। उन्होंने यहाँ की सांस्कृतिक धरोहर और ऐतिहासिक मंदिर के संदर्भ में बताया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने राम वन गमन क्षेत्र के विकास के लिए कार्य किया है।। चंदखुरी, शिवरीनारायण और राजिम में भगवान श्री राम की स्थापना के लिए कार्य किये जा रहे हैं।

भगवान श्री राम के आशिर्वाद से राज्य विकास कर रहा है । सरकार राज्य के विकास के लिए कार्य कर रहे हैं।पैसे की कमी नही होगी। राज्य के नवनिर्माण का काम हो रहा है। हर वर्ग का विकास हो रहा है। शाशन की योजना का लाभ समाज के लोगो को मिल रहा है। न्याय योजना का लाभ सबको मिल रहा है। मार्च  माह तक आखिरी किश्त मिल जाएगा।। आज किसान,भूमिहीन को भी राशि मिल रहा है। युवा मितान क्लब के गठन हर पंचायत में किया जा रहा है। सरकार युवाओं के बारे में काम कर रही है।। राज्य की संस्कृति और खेल को उभार रहे हैं। इसके लिए सरकार ने 19 करोड़ 83 लाख रुपए का बजट उपलब्ध कराया गया है।मुख्यमंत्री आज भेंट मुलाकात के माध्यम से जनता से सीधे भेंट कर रहे हैं। रोजगार के अवसर दे रहे हैं। शिक्षा के लिए  शिक्षकों की भर्ती कर रहे हैं। भर्ती प्रक्रिया ने स्थानीय  लोगो को प्राथमिकता दे रहे हैं। योजना का लाभ आम जनता को मिल रहा है।।

 इस अवसर पर श्रम विभाग  अंतर्गत असंगठित प्रसूति सहायता योजना अंतर्गत 2 हितग्राहियों को ₹20 -20 हजार का चेक वितरण किया गया । मुख्यमंत्री नोनी सशक्तिकरण सहायता योजना अंतर्गत 440 हितग्राहियों को ₹20 हजार के मान से  88 लाख रुपए का चेक वितरित किया। मिनीमाता महतारी जतन योजनांतर्गत 19 हितग्राहियों को ₹3 लाख 80 हजार रुपये का चेक तथा 652 नौनिहाल छात्रवृत्ति विद्यार्थियों को 13लाख 75 हजार 500 रुपये  का चेक  वितरित किया ।

सम्मेलन को नगर पंचायत अध्यक्ष राजिम श्रीमती 

रेखा सोनकर ने राजिम पुन्नी मेला का आयोजन की सराहना की। उन्होने जिला प्रशासन को बधाई देते हुए कहा कि सबके प्रयास से राजिम मेला का आयोजन में नयापन दिख रहा है ।

 नगर पालिका परिषद गोबरा नयापारा अध्यक्ष श्री

धनराज मध्यानी ने कहा कि विगत चार वर्षों में सरकार ने हर वर्ग के लिए कार्य किया है।लगातार चार साल से स्वच्छता पुरस्कार प्राप्त हो रहा है। यह कार्य केवल मुख्यमंत्री की सोच से सम्भव हुआ है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने युवाओ की सोच को आगे बढ़ाने के लिए फंड और सहयोग दे रही है।

श्री भावसिंह साहू ने कहा कि क्लब के माध्यम से स्थानीय खेल और संस्कृति को बढ़ावा दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री द्वारा समाज के हर वर्ग के  लिए कार्य किया जा रहा है। 

इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष फिंगेश्वर श्रीमती पुष्पा साहू, जिला पंचायत सभापति लक्ष्मी साहू, मधुबाला रात्रे, नगर पंचायत अध्यक्ष राजिम श्रीमती  रेखा सोनकर व गोबरा  नवापारा अध्यक्ष श्री धनराज मध्यानी,जनपद उपाध्यक्ष योगेश साहू, श्री भाव सिंह साहू, विकास तिवारी,श्री आंनद मतवाले,यशवंत साहू,श्रीमती पदमा दुबे, स्थानीय जनप्रतिनिधि, पार्षदगण,कलेक्टर श्री प्रभात मलिक, जिला पंचायत सीईओ रीता ,अपर कलेक्टर अविनाश भोई एवं बड़ी संख्या में क्लब के सदस्य मौजूद थे।

Previous article
Next article

Articles Ads

Articles Ads 1

Articles Ads 2

Advertisement Ads