लगातार भारी बारिश से एक बार फिर गंगरेल बांध का 14 गेट खुले.....महानदी के किनारे बसे गांवो में हाई-अलर्ट जारी....नजारा देखने लोगों की भीड़ जुटी......। - state-news.in
ad inner footer

लगातार भारी बारिश से एक बार फिर गंगरेल बांध का 14 गेट खुले.....महानदी के किनारे बसे गांवो में हाई-अलर्ट जारी....नजारा देखने लोगों की भीड़ जुटी......।

 


धमतरी-लगातार हो रही भारी बारिश के चलते गंगरेल बांध के लबालब होने की स्थिति को देखते हुए एक बार फिर बांध के पूरे 14 गेट खोल दिए गए है। जहां डैम में 101 फीसदी तक भर गया हैँ। जल संसाधन विभाग ने बांध के सारे गेट खोल दिए हैं। वहीं सभी गेटों को खोलने की जानकारी मिलते ही मनोरम दृश्य देखने बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैँ।

बता दें कि गंगरेल के केचमेंट एरिया में झमाझम बारिश से रविशंकर जलाशय में पानी की आवक बढ़ गई है। सुबह  8 बजे से गंगरेल बांध से एक लाख 80 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। अब तक 32 टीएमसी क्षमता वाले गंगरेल बांध में जलभराव क्षमता का 101 फीसदी के करीब पानी भर चुका है। प्रशासन ने एतिहात के तौर पर महानदी किनारे रहने वाले ग्रामीणों को जिला प्रशासन ने मुनादी कर अलर्ट दिया है। इन गांवों में अछोटा,कोलियारी, अमेठी,खरेंगा,कलारतराई,परसुली,सेलद्वीप,देवपुर,तेंदूकोन्हा आदि कई गांव में शामिल है।

Previous article
Next article

Articles Ads

Articles Ads 1

Articles Ads 2

Advertisement Ads