गरियाबंद जिले में फिर हुई हाथी की मौत , बाघ के हमलें से टाईगर रिजर्व क्षेत्र में हाथी की मौत, - state-news.in
ad inner footer

गरियाबंद जिले में फिर हुई हाथी की मौत , बाघ के हमलें से टाईगर रिजर्व क्षेत्र में हाथी की मौत,

 


प्रधान मुख्य वन संरक्षक और वन अफसरों के अमला मौके पर पहुचकर पोस्टमार्डम कर हाथी के शावक का किया गया अंतिम संस्कार उदंती सीतानदी टाईगर रिजर्व के बफर जोन एरिया वन परिक्षेत्र कुल्हाडीघाट के ओंढ आमामोरा पहाडी में आज शनिवार को एक हाथी के शावक पर बाघ ने हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया, हाथी के शावक की मौत की खबर लगते ही वन प्रशासन में हडकम्प मच गया मामले की जानकारी लगते ही प्रधान मुख्य वन संरक्षक पी.वी. नरसिंह राव, सी.सी. एफ अनुराग श्रीवास्तव, उदंती सीतानदी टाईगर रिजर्व के उपनिदेशक आयुष जैन , एसडीओ पी.आर. ध्रुव, वन परिक्षेत्र अधिकारी सुदर्शन नेताम व वन विभाग के अमला तत्काल मौके पर पहुचकर पंचनामा कर तीन डाॅक्टरों की टीम डाॅ राकेश वर्मा, डाॅ सोमेश जोशी के उपस्थिति में हाथी के शावक का पोस्टमार्डम कर अंतिम संस्कार किया गया।


हाथी के शावक के पोस्टमार्डम करने वाले डाॅक्टरों से मिली जानकारी के अनुसार बाघ ने हमला कर हाथी के शावक को पुरी तरह जख्मी कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई।

क्या कहते है वन अफसर

वन विभाग के एसडीओ पी.आर ध्रुव ने चर्चा में बताया कि उदंती सीतानदी टाईगर रिजर्व के बफर जोन ऐरिया ओंढ आमामोरा पहाडी के कुकराल में आज बाघ के द्वारा हमला किए जाने से एक हाथी के शावक की मौत हो गई है, वन विभाग प्रधान मुख्य वन्य प्राणी वन सरंक्षक पी.वी. नरसिंह राव एंव वन अफसरों तथा डाॅक्टरो की उपस्थिति में पोस्ट मार्डम कर अंतिम संस्कार किया गया है ।

Previous article
Next article

Articles Ads

Articles Ads 1

Articles Ads 2

Advertisement Ads